अंगकृष रघुवंशी कौन है एवं उनके जीवनी

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल का 3 अप्रैल को जो IPL Cricket मैच था उसको देखने के बाद हर कोई आश्चर्य चकित हो गया है। क्योंकि इस मैच में कोलकाता के एक बल्लेबाज, जिनका नाम अंगकृष्ण रघुवंशी एक जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

इस मैच में अंगकृष रघुवंशी(Angkrish Raghuvanshi) ने 27 बॉल में 54 रन करके 200 के स्ट्राइक रेट रखते हुए कोलकाता को एक जीत दिला दिया। तो क्या आप यह जानना नहीं चाहोगे कि यह अंगकृष रघुवंशी कौन है एवं इनका जीवन परिचय क्या है।

अंगकृष रघुवंशी का जीवन परिचय

अगर आप 3 अप्रैल 2024 का आईपीएल मैच दिल्ली कैपिटल वनाम कोलकाता को देखे हैं तो आप अंगकृष्ण रघुवंशी का वेटिंग जरूर देखा होगा। क्योंकि इसी मैच में अंगकृष्णा रघुवंशी(Angkrish Raghuvanshi) अपना पहला मैच खेलते हुए 54 रन कर बैठे और यह रन सिर्फ 27 गेंद में ही आया।

अंगकृष रघुवंशी के बारे में जानकारी
अंगकृष रघुवंशी के बारे में जानकारी

बीसीसीआई के तथ्य के अनुसार यह बोल सकते हैं कि यह रघुवंशी जी अंदर-19 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान था जो इंडिया के लिए बहुत अच्छा खेल रहा था। उनके यह सारे प्रदर्शन को देखते हुए ही कोलकाता नाइट राइडर्स के फ्रेंचाइजी ले इस बार उनको अपने टीम में शामिल किया।

ओर पड़े: Mayank Yadav कौन है?

अंगकृष रघुवंशी कौन है

दोस्तों अंक कृष्णा रघुवंशी एक 18 साल का बालक है जो इंडिया का अंदर-19 टीम का कप्तान है। यह प्लेयर अभी तक चार टीमों में खेल चुका है जो है कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडिया, अंडर-19 एवं इंडिया ए अंदर 19।

आईसीसी के रिकॉर्ड के अनुसार पवन सिंह जी 2022 में जो अंदर-19 वर्ल्ड कप हुआ उसमें वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाला प्लेयर था। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के रिकॉर्ड के अनुसार Angkrish Raghuvanshi 6 माचो में 278 रन किया जिसमें वह इंग्लैंड के साथ फाइनल में डाक भी किया।

आईपीएल 2024 में कर का यह रघुवंशी असल में दिल्ली का रहने वाला है। इसका उम्र है जब मात्र 11 साल तव वह अपने क्रिकेट के ट्रेनिंग के लिए मुंबई में आ गया था और वहां पर रघुवंशी जी ओंकार सर भी एवं अभिषेक नायर के द्वारा ट्रेनिंग शुरू किया। एवं इसके ठीक कुछ समय पक्ष दी वह हमेशा के लिए दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए।

लेकिन रघुवंशी जी का क्रिकेट टीम जीवनी का शुरुआत मुंबई में ही हुआ जहां पर उन्होंने 2023-24 के इंडिया लिस्ट एवं t20 मैं खेलना शुरू किया। हालांकि उनके प्रदर्शन को देखते हुए इस आईपीएल 2024 में कोलकाता के टीम 20 लख रुपए देकर खरीद लिया।

और उनका यह दिल्ली के विरोध 3 अप्रैल 2024 का जब मैच था तब उन्होंने डेब्यू किया एवं पहले मैच में ही 27 बॉल में 54 रन कर लिया।

अंगकृष्णा रघुवंशी का क्रिकेटिंग करियर

Formatकुल मैचइनिंग्सटोटल रनसर्वाधिक स्कोरऔसत
लिस्ट ए551335726.54
टि 20951925528.01
रघुवंशी का क्रिकेटिंग करियर

तो दोस्तों यह है आईपीएल 2024 के कर टीम के बल्लेबाज अंगकृष्ण रघुवंशी(Angkrish Raghuvanshi) का जीवनी एवं केरियर। आशा करता हूं आप इस लेख को पढ़कर रघुवंशी जी के बारे में बहुत कुछ जान गए होंगे। इसके अलावा उनके बारे में और भी नए-नए जानकारी पाने के लिए आप जरूर हमारी सिलेक्ट को लगातार विजिट करें क्योंकि हम इस लेख में उनके बारे में जो जो नया चीज आने वाला है वह सब कुछ अपडेट करेंगे।

Leave a Comment