भारत बनाम बांग्लादेश t20 वर्ल्ड कप वार्म अप मैच: विराट कोहली नहीं खेलेगा

1 जून 2024 से जो t20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है उसके पहले भारत एक वार्म अप मैच बांग्लादेश के विरोध खेलने वाला है। बीसीसीआई के रिपोर्ट के अनुसार यह जाना क्या है कि पहले वार्म अप मैच में विराट कोहली नहीं रहेंगे।

आईपीएल 2024 का फाइनल 26 तारीख को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध हुआ है। इस मैच से पहले ही भारत के अधिकतर प्लेयर जिस जिस टीमों में खेलते थे वह टीम हार चुके थे।

इसीलिए भारत के t20 स्क्वाड के अंदर जो जो दिक्कत खिलाड़ी है जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, एसएसभी जायसवाल, अक्षर पटेल, हर्षदीप सिंह, कुलदीप यादव, खलील अहमद, शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव- जैसे हर एक प्लेयर उस जाने का निर्देश बीसीसीआई से मिल चुका था।

इसी चीज को मान्यता देते हुए इंडियन टीम के अधिकतर प्लेयर ही यूनाइटेड स्टेट्स में जा चुके हैं। क्योंकि भारत का पहला मैच 5 जून आयरलैंड के विरुद्ध है एवं उसके पहचान दूसरा मैच है 9 जून पाकिस्तान के विरुद्ध। t20 विश्व कप के लिए जितना जल्दी उस में जाकर प्रैक्टिस शुरू किया जा सकता है होता है भारत के लिए अच्छा है।

दोस्तों क्या आप जानते हैं भारत बनाम बांग्लादेश का पहला t20 वर्ल्ड कप वार्म अप मैच में विराट कोहली नहीं खेलने वाला है. अगर इसके बारे में और जानकारी चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ें।

लेकिन इस बीच भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई से चार दिन का छुट्टी मांगा है, जो विराट कोहली को आईपीएल एवं विश्व कप के मध्य जो मैच होगा उसके प्रिपरेशन के लिए थोड़ा समय मिलेगा। इसी बीच आप तो जानते ही होंगे कि विराट कोहली का इस बार आईपीएल 2024 बहुत ही अच्छा गया है जिसमें वह सिर्फ 15 माचो में 741 रन कर लिए थे। और इसी रन के साथ विराट कोहली को इस बार आईपीएल का ऑरेंज कैप का खिताब भी मिल गया है।

विराट कोहली कब पहुंचेंगे न्यू यॉर्क

बीसीसीआई ऑफिशल खबर के अनुसार यह बोला जा सकता है कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली t20 वर्ल्ड कप के लिए यूनाइटेड स्टेट में 1 जून को जाकर पहुंचेंगे। हालांकि विराट कोहली का फ्लाइट 25 तारीख को ही था लेकिन उन्होंने बीसीसीआई को अनुरोध किया कि उनका 5-6 दिन का अवसर दिया जाए जिससे वह उनके लिए थोड़ा समय निकाल सके।

बीसीसीआई में भी उनके बात मानते हुए 5 6 दिन का समय निकाल के उनके फ्लाइट का शेड्यूल 1 जून किया।

Leave a Comment