गौतम गंभीर कोच बनेके बाद पहले प्रैक्टिस सेशन श्रीलंका में

27 जुलाई से भारत बनाम श्रीलंका का t20 सीरीज शुरू होने जा राहा है, जहां पर भारत श्रीलंका के विरोध श्रीलंका में ही यह सीरीज खेलेगा एवं गौतम गंभीर टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद पहली सीरीज होने जा रहा है।

इसी चीज को ध्यान में रखते हुए गौतम गंभीर यह कभी नहीं चाहेंगे कि कुछ वह अपने जीवन के पहले मैच को हारे। आप लोग तो जानते ही होंगे कि कुछ दिन पहले जो t20 वर्ल्ड कप हुआ है उसमें भारत के टीम विजेता हुआ है। तो साधारण था यह देखा जाता है कि अक्सर कोई भी टीम का सीनियर प्लेयर जब कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जीता है उसके बाद उन लोगों को दो-तीन मैच के लिए बैठाया जाता है।

लेकिन गौतम गंभीर कोच होने के बाद वह बीसीसीआई को बोल दिया है कि इंडियन टीम के हर एक सीनियर प्लेयर को वह श्रीलंका के विरुद्ध t20 एवं ओदी सीरीज के लिए चाहते हैं। किसी चीज को ध्यान में रखते हुए 27 जुलाई से शुरू होने वाला भारत श्रीलंका का t20 एवं ओदी सीरीज के लिए भारत के हर एक सीनियर प्लेयर यानी कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूरज कुमार यादव, हार्दिक पांड्या मौजूद होंगे।

गौतम गंभीर कोच बनेके बाद पहले प्रैक्टिस सेशन श्रीलंका में और वह चाहते हैं भारत अभी से ही हर एक मैच में अच्छा प्रदर्शन करें।

हालांकि आपको पता होगा कि 20 विश्व कप के बाद भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा एवं विराट कोहली समेत रविंद्र जडेजा अंतरराष्ट्रीय t20 मैच से अफसर ले चुके हैं। इसीलिए वह लोग t20 विश्व कप के बाद ही जो श्रीलंका का दौरा होने जा रहा है उसमें t20 मैच में वह लोग नहीं खेलने वाले हैं। इसके साथ-साथ क्या आप जानते हैं बीसीसीआई के तौर से भारतीय t20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव को चुना गया है एवं उसके बाद उनके सहायक कप्तान के तौर पर शुभ्मन गिल को चुना गया है।

हार्दिक पांड्या जो अभी भी t20 एवं ऑडी में खेलने का बात हो रहा था लेकिन वह श्रीलंका के विरोध सिर्फ t20 सीरीज में ही खेलेंगे और ओदी सीरीज में वह नहीं खेलना चाहते हैं।

भारतीय टीम के वर्तमान कोच गौतम गंभीर को चुने से पहले राहुल द्रविड़ थे जो t20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद वह भी अफसर ले लिया। लेकीन t20 वर्ल्ड कप जीतने के पहले ही उनको बीसीसीआई के तौर पर एक ऑफर दिया गया था कि वह चाहे तो टीम इंडिया का कोच रह सकता है और इसके साथ-साथ उनका 5 करोड रुपए का उपहार भी देने का नेयता दिया था।

लेकिन राहुल द्रविड़ जैसे अच्छे प्लेयर एवं कोच होने का दायित्व निभाते हुए वह बीसीसीआई के तौर से जो 5 करोड रुपए का उपहार देने वाला था को वह नहीं लिया एवं इसके साथ-साथ वह अपने कोच के पद से भी इस्तेमाल दे दिया।

हालांकि यह अतीत का बात है लेकिन अभी इंडिया का जो वर्तमान कोच गौतम गंभीर जो इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के पश्चात वह चाहते हैं कि अभी टीम इंडिया को कम से कम दो से तीन ट्रॉफी जीतने में मदद करें। चीज को ध्यान में रखते हुए गौतम गंभीर यह चाहते हैं कि अगले जो चैंपियंस ट्रॉफी है उसमें भारत के टीम अच्छी प्रदर्शन करें एवं उससे पहले जो भी ओदी सीरीज है उसमें भारत के हर एक सीनियर प्लेयर खेले।

Leave a Comment